Tantra Vidya Ka Asar – Jadu Tona Ki Kahani



Tantra Vidya Ka Asar – Jadu Tona Ki Kahani

ये कहानी उमेश नाम के एक लड़का की हैं. जो की एक छोटे से शहर मे काम किया करता था. अपने घर परिवार से दूर अकेले एक छोटे से फ़ैक्टरि मे काम करता था. अपना काम बहुत ही ईमानदारी से करता. एक बार की बात हैं, रोज की तरह सुबह जागा और खाना बना कर अपना टिफ़िन पैक किया. वो ड्यूटि जाने का तैयारी कर रहा था.
 नहा कर अपना कपड़ा बाहर ही एक तार पर तंग दिया. सोचा की जब ड्यूटि से वापस आ जाऊंगा तो इसे उठा कर घर के अंदर रख दूंगा. कपड़ा अभी भीगा हुआ था. उस मे से पानी टपक रहा था. अक्सर लोग करते भी हैं भीगा कपड़ा बाहर ही छोड़ देते हैं. सोचते हैं की जब कपड़ा से पानी टपकना बंद हो जाएगा तब उसे कही दूसरे जगह तंग देने.
 उमेश भी देखा की उसके कपड़े से पानी टपक रहा हैं. इसलिए कपड़ा को बाहर ही छोड़ दिया और ड्यूटि का तैयारी  कर ड्यूटि चला गया. दिन भर का ड्यूटि दिन भर काम मे रहा पर जब शाम हुआ और ड्यूटि से वापस आने का समय हुआ तो अपने रूम मे वापस आया. सब से पहले उसने जहा पर अपना कपड़ा सूखने के लिए तांगा था. वहाँ से कपड़ा उतारने चला गया.
 पर जब अपना कपड़ा उतार रहा था तो उसने देखा की. उसका एक कपड़ा वहाँ नहीं था. उसने देखा की उसका शर्ट जिसे सूखने के लिए रखा था. वो अपने जगह पर नहीं था. उसे नहीं पता था की एक शर्ट के कारण उसके ऊपर तंत्र विद्या का असर हो जाएगा. जब शर्ट को नहीं देखा तो इधर उधर खोजा पर कही भी नहीं मिला. सोचा की हवा का झोका बहा होगा जिस से शर्ट उड़ कर कही चला गया होगा. रात का खाना बनाया और खा कर सो गया.
 पर जब रात मे सोया हुआ था तो उसने देखा की उसका शर्ट कही पर रखा हुआ हैं. शायद किसी टेबल के ऊपर. उसने सपना मे देखा की उसका शर्ट एक टेबल के ऊपर रखा हुआ हैं और उसके शर्ट के पास ही अगरबत्ती जल रहा हैं. शर्ट के ऊपर एक नीबू और चारों तरफ सिंदूर बिखरा हुआ था. सपना देख कर डर गया. इतना डर गया की उसका नींद टूट गया.
 उसने अपने चारों तरफ देखा वहाँ अंधेरा पसरा हुआ था. रात के अकेले मे डर लगना स्वाभाविक था. क्यूकी जिस शर्ट को उसने सुबह सूखने के लिए रखा था वो शर्ट उसके सपने मे आ चुका था. फिर उसने सोचा की ये तो सिर्फ एक सपना हैं. इसका हकीकत से क्या वास्ता.
 फिर उसके बाद सो गया. पर जब सुबह जागा तो देखा की उसका तबीयत कुछ खराब लग रहा हैं. सोचा की थोड़ा तबीयत खराब हैं इस से कुछ नहीं होने वाला हैं. फिर से तैयार हो कर ड्यूटि चला गया. पर ड्यूटि गया तो उसका तबीयत और भी ज्यादा खराब हो गया.
 उसे अपना काम बीच मे ही छोड़ कर वापस आना पड़ा. वो डॉक्टर के पास गया. डॉक्टर उसका इलाज़ किया और पूछा की यहा पर तुम्हारे साथ कौन कौन रहता हैं. तो वो बोला की मैं बाहर से यहा कमाने के लिए आया हूँ और अकेला रहता हूँ. डॉक्टर ने उसे सलाह दिया की तुम अपने घर चले जाओ. इस हालत मे अकेले रहना ठीक नहीं हैं. डॉक्टर की बात मान कर वो अपने घर वापस चला गया. पर उसका तबीयत ठीक कहा हुआ वो तो और भी धीरे धीरे खराब होता चला गया.
 उसका इलाज़ उसके गाँव मे चलने लगा. बहुत इलाज़ करने के बाद भी तबीयत ठीक नहीं हो रहा था. लोगो ने कहा की एक बार इसका इलाज़ किसी तांत्रिक या ओझा से करवा कर देखिये शायद कुछ फर्क पड़े. दावा तो बहुत चला एक बार उपरवार भी इलाज़ करा कर देखा जाए. उसके घर वाले भी सोचे की क्यू न किसी तांत्रिक या ओझा से इसका इलाज़ करवाया जाए.
 हो सकता हैं तंत्र विद्या का असर दिख जाए. घर वालों ने उसे एक तांत्रिक के पास ले कर चले गए. अब उसका इलाज़ तांत्रिक करने लगा. तांत्रिक अपने तंत्र विद्या से पता लगाने लगा की इसका तबीयत कैसे खराब हुआ. उसने कुछ मंत्रों का उच्चारण किया और फिर अपना आँख बंद कर के थोड़ा देर तक ध्यान मे खो गया.
 फिर उसके बाद ध्यान से बाहर आया और उमेश से पूछ की एक बात बताओ. की जिस जगह पर तुम रहते हो वहाँ से तुम्हारा कोई चीज खोया था. उमेश बोला नहीं तो मैं जिस जगह पर रहता हूँ वहाँ से तो कुछ भी न तो खोया हैं और न तो कोई चीज चोरी हुआ हैं. तब तांत्रिक बोला की तुम्हारा शर्ट कही से गायब हुआ था.
 तो उमेश बोला की हाँ उसे तो मैं सूखने के लिए बाहर छोड़ा था. पर जब ड्यूटि से वापस आ कर देखा तो नहीं था. मैं सोचा की हो सकता हैं हवा मे कही उड़ कर चला गया होगा. तांत्रिक बोला की तुम्हारा शर्ट हवा मे उड़ कर कही गया नहीं. बल्कि उसे तुम्हारे घर के पास रहने वाली एक औरत ने चोरी किया हैं. वो काली विद्या जानती हैं.
 उसने ही तुम्हारे शर्ट पर जादू टोना किया हैं. उसके तंत्र विद्या का असर हो रहा हैं. जिस से तुम्हारा तबीयत खराब होता चला जा रहा हैं. तुम जहा पर रहते हो उस जगह की एक औरत जादू टोना मे महारत हासिल किए हुए हैं. अपना तंत्र मंत्र को शीध करने के लिए तुम्हें मारना चाहती हैं. तांत्रिक बाबा की बात सुन कर मेरे घर के सभी लोग बहुत डर गए.
 मैं भी डर गया, मेरे माँ पिता पुछे की इस से बचने का कोई उपाय हैं या नहीं. तो तांत्रिक बाबा बोले की उस से बचने का उपाए हैं. उसने तुम्हारे शर्ट पर काली विद्या कर के उसे तुम जहा पर रहते थे वही पर गड दी हैं. अगर किसी तरह तुम वापस जा कर उस गाड़े हुए शर्ट को निकाल कर मेरे पास लाओगे. तब जा कर ही मैं अपनी तंत्र विद्या से तुम्हें ठीक कर सकता हूँ.